सौंदर्य प्रसाधन निर्माता कैसे चुनें? आपके लिए सही व्यक्ति ढूंढने के लिए 5 युक्तियाँ।

化妝品工廠
कॉस्मेटिक्स बाजार तेजी से बढ़ रहा है। बहुत से लोग अपना स्वयं का सौंदर्य प्रसाधन ब्रांड स्थापित करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें सौंदर्य प्रसाधन अनुसंधान और विकास, डिज़ाइन आदि के बारे में कुछ भी नहीं पता था। क्या आप जानते हैं कि शुरुआत कैसे करें? इस समय सपनों की राह पर सही सौंदर्य प्रसाधन फैक्ट्री ढूंढना निस्संदेह एक बढ़ावा है! बात बस इतनी है कि चुनने के लिए बहुत सारे विकल्प हैं, आप अपने लिए उपयुक्त विकल्प कैसे चुनेंगे? निम्नलिखित आपको सौंदर्य उद्योग में सफलतापूर्वक प्रवेश करने और अपने दिमाग में आदर्श सौंदर्य प्रसाधन बनाने के लिए ध्यान देने योग्य 3 प्रमुख बिंदुओं और 4 युक्तियों के बारे में बताएगा!

कॉस्मेटिक्स कंपनी चुनते समय 3 बातें जो आपको जानना आवश्यक हैं

अपने स्वयं के मांग पैटर्न को समझें

जब आपके पास सौंदर्य प्रसाधनों का पेशेवर ज्ञान नहीं है, तो अधिकांश लोग उत्पादों के उत्पादन में सहायता के लिए एक पेशेवर सौंदर्य प्रसाधन कारखाने को सौंप देंगे। हालाँकि, प्रत्येक व्यक्ति की ज़रूरतों में अंतर के अनुसार, सौंदर्य प्रसाधन कंपनियाँ दो मॉडल, ODM और OEM प्रदान करेंगी।

OEM (मूल उपकरण निर्माता)

OEM (मूल उपकरण निर्माता) का मतलब है कि ब्रांड स्वयं उत्पादों का उत्पादन नहीं करता है, लेकिन उत्पाद संरचना, कच्चे माल, विनिर्देशों, पैकेजिंग डिजाइन इत्यादि के लिए एक स्पष्ट योजना है, और बाजार अनुसंधान और मूल्यांकन के बाद, यह निर्णय लिया जाता है कि यह कर सकता है बड़े पैमाने पर उत्पादन और लॉन्च किया जाए । इस समय, सौंदर्य प्रसाधन कंपनी को स्थापित फॉर्मूले और डिज़ाइन के अनुसार उत्पादन में सहायता करने का काम सौंपा जा सकता है।

ODM (मूल डिज़ाइन निर्माता)

ODM (मूल डिज़ाइन निर्माता) का अर्थ है कि ब्रांड उत्पादन में सहायता के लिए कॉस्मेटिक कारखानों को उत्पाद सौंपता है, लेकिन OEM से अंतर यह है कि OEM उत्पादन के अलावा, कॉस्मेटिक कारखाने अनुसंधान और विकास, रंग मिलान सुझाव, पैकेजिंग डिज़ाइन का समन्वय और प्रबंधन भी करेंगे। और ग्राहकों की जरूरतों के अनुसार अन्य प्रक्रियाएं।

OEM、ODM मशीन

OEM ओडीएम
उत्पाद स्वामी ग्राहक के स्वामित्व में है निर्माता के स्वामित्व में है
किसके लिए उपयुक्त है
  • उत्पादों का फ्रंट-एंड डिज़ाइन पहले ही पूरा हो चुका है
  • उत्पाद विक्रय बिंदुओं को समझा
  • जो लोग घटक सूत्र, उत्पादन, डिज़ाइन और पैकेजिंग से परिचित नहीं हैं
फ़ायदा
  • उत्पादन लागत बचाएं
  • बेहतर कीमत पर ढेर सारे उत्पाद खरीदें
  • विकास लागत बचाएं और बिक्री और संचालन पर अधिक ध्यान केंद्रित करें
  • मूल्य निर्धारण लचीले ढंग से निर्धारित करना


OEM के प्रक्रिया विवरण की पुष्टि करें

उदाहरण के तौर पर बीयूनियन को लेते हुए, OEM मानक प्रक्रिया इस प्रकार है:

चरण 1: ग्राहक की मांग को समझें, जैसे बिक्री चैनल, लक्षित उपभोक्ता, विकास बजट, लॉन्च करने का समय, ऑर्डर की मात्रा, आदि, और उसके अनुसार उत्पाद समाधान की योजना बनाएं।

चरण 2: उत्पाद का कोटेशन प्रदान करें

चरण 3: उत्पाद विकास के विवरण पर चर्चा करें, जिसमें फॉर्मूला चयन, पैकेजिंग सामग्री, शेड्स, प्रिंटिंग डिजाइन आदि शामिल हैं।

चरण4: ऑर्डर देने के बाद, हम पुष्टि के लिए प्री-प्रोडक्शन नमूना प्रदान करेंगे

चरण 5: प्री-प्रोडक्शन पुष्टिकरण

चरण6: बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू करें

चरण 7: शिपमेंट की व्यवस्था करने से पहले गुणवत्ता निरीक्षण

चरण8: ग्राहक की निर्धारित तिथि पर डिलीवरी

चयन अनुभाग में, यह गहराई से समझना आवश्यक है कि क्या कारखाना आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है , जिसमें नमूनों की संख्या, उत्पादकता और आवश्यक उत्पादन समय पर विचार करना शामिल है।

OEM शुल्क का मूल्यांकन करें

जिन लोगों ने अभी-अभी उद्योग में कदम रखा है या जिनके पास अपने व्यवसाय की शुरुआत में पर्याप्त बजट नहीं है, उनके लिए अपनी आवश्यकताओं की योजना बनाना और लागत रणनीति निर्धारित करना बहुत महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, एक सौंदर्य प्रसाधन कारखाने की ओईएम शुल्क, विवरण में अनुसंधान और विकास लागत, पैकेजिंग डिजाइन, नमूना उत्पादन, कच्चे माल की सामग्री आदि शामिल हैं। यदि आप ओईएम मोड चुनते हैं, तो आप उत्पाद विकास और डिजाइन की लागत पर बचत कर सकते हैं। इसके अलावा, जिनके पास ओईएम की थोड़ी मात्रा में मांग है, उन्हें अपने बजट और विपणन क्षमता के अनुसार अनुरूप और आदर्श उत्पाद प्राप्त करने के लिए सौंदर्य प्रसाधन कारखाने की न्यूनतम ऑर्डर मात्रा पर अतिरिक्त ध्यान देने की आवश्यकता है।

सौंदर्य प्रसाधन फ़ैक्टरी कैसे चुनें? 5 युक्तियाँ जिन्हें आपको तुरंत नोट कर लेना चाहिए!

वन-स्टॉप सेवा प्रदान करें

संपूर्ण सौंदर्य प्रसाधन उत्पाद के लिए, निर्मित की जाने वाली वस्तुओं में कच्चा माल, सूत्र, कंटेनर, बाहरी पैकेजिंग आदि शामिल होते हैं..., आमतौर पर, प्रत्येक वस्तु की जिम्मेदारी लेने के लिए एक विशिष्ट कारखाना होता है, और कुछ सौंदर्य प्रसाधन कारखानों में दीर्घकालिक साझेदारी होती है निर्माता या वन-स्टॉप उत्पादन सेवाएँ प्रदान करते हैं। BEAUNION उत्पाद विकास विचारों, सौंदर्य प्रसाधनों पर नवीनतम ट्रेंडिंग जानकारी, फॉर्मूला अनुसंधान और विकास, पैकेजिंग सामग्री डिजाइन, विनिर्माण भरने और तैयार उत्पादों के लिए पैकेजिंग से वन-स्टॉप सेवा प्रदान कर सकता है, जिससे आपको कई निर्माताओं से संपर्क करने का समय बचाया जा सकता है।

पूर्ण उपकरण होना

सौंदर्य प्रसाधन एक तेजी से विकास करने वाला उद्योग है। नए उत्पाद वास्तव में तेज़ी से अपडेट किए जाते हैं, और नए उत्पाद लगभग हर साल जारी किए जाते हैं। उत्पादों को चलन के अनुरूप बनाए रखने के लिए अनुसंधान एवं विकास में ढिलाई नहीं बरतनी चाहिए! इसलिए, सौंदर्य प्रसाधन निर्माता को चुनने में एक कौशल यह जानना है कि क्या उसके पास भविष्य के नए उत्पाद प्रयोगों और विकास के लिए एक अच्छी नींव बनाने के लिए सटीक इलेक्ट्रॉनिक संतुलन, इमल्सीफायर, होमोजेनाइज़र, सुंदरता मीटर इत्यादि जैसे पूर्ण उपकरण और उपकरण हैं या नहीं !

अनुसंधान एवं विकास और उत्पादन में व्यापक अनुभव

एक अच्छा सौंदर्य प्रसाधन निर्माता समय की कसौटी पर खरा उतरने और दीर्घकालिक सहयोग को आमंत्रित करने के लिए कई ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बाध्य है, इसलिए सौंदर्य प्रसाधन निर्माता को पहले से चुनने के लिए निम्नलिखित तीन बिंदु महत्वपूर्ण हैं। 1. स्थापना के वर्ष का निरीक्षण करें, 2. सफल मामले का अनुभव, 3. सौंदर्य प्रसाधन ब्रांड जिनके साथ उन्होंने सहयोग किया है, आपको यह मूल्यांकन करने में मदद कर सकते हैं कि कंपनी के पास एक निश्चित गुणवत्ता है या नहीं। दूसरी ओर, यदि सौंदर्य प्रसाधन कंपनी के पास न केवल व्यापक उत्पादन अनुभव है, बल्कि अंतरराष्ट्रीय सहयोग के मामले भी हैं, तो यह एक प्लस होगा! क्योंकि निर्माता बहुराष्ट्रीय कंपनियों के साथ भी सुचारू रूप से सहयोग कर सकता है, इसका मतलब है कि निर्माता ग्राहकों की जरूरतों को सटीक रूप से समझ सकता है और बाजार की अपेक्षाओं को पूरा करने वाले उत्पादों का उत्पादन कर सकता है।

प्रमाणित मानक का अनुपालन करें

कैसे पुष्टि करें कि सौंदर्य प्रसाधन निर्माता के उत्पादों में एक निश्चित गुणवत्ता है? सबसे आसान तरीका यह जांचना है कि निर्माता सौंदर्य प्रसाधनों के अच्छे विनिर्माण अभ्यास का अनुपालन करता है या नहीं। सौंदर्य प्रसाधनों के लिए सामान्य अच्छे विनिर्माण दिशानिर्देश हैं:
  • कॉस्मेटिक्स गुड मैन्युफैक्चरिंग प्रैक्टिस के मानकीकरण के लिए अंतर्राष्ट्रीय संगठन (आईएसओ22716): सौंदर्य प्रसाधन कंपनियों को विभिन्न कार्यों में सुसंगत मानक रखने की अनुमति देने के लिए, आईएसओ ने यह प्रमाणन प्रणाली जारी की और सौंदर्य प्रसाधनों के उत्पादन, नियंत्रण, भंडारण और वितरण की निगरानी के लिए एक प्रबंधन प्रणाली अपनाई।
  • कॉस्मेटिक के लिए अच्छा विनिर्माण अभ्यास (जीएमपी): स्वास्थ्य और कल्याण मंत्रालय ने बताया कि सौंदर्य प्रसाधन उद्योग के विनिर्माण स्तर में सुधार करने और उपभोक्ताओं को सौंदर्य प्रसाधनों का उपयोग करते समय बेहतर गुणवत्ता आश्वासन प्रदान करने के लिए, यह सत्यापन प्रणाली स्वच्छता, सुरक्षा को सख्ती से नियंत्रित करेगी। , और गुणवत्ता और अन्य शर्तें, उत्पादन में एनजी दर को कम करने के लिए, उत्पाद की गुणवत्ता की स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए।
यदि सौंदर्य प्रसाधन फैक्टरी सौंदर्य प्रसाधन जीएमपी को पूरा नहीं कर सकती है, तो अन्य ओईएम निर्माताओं पर विचार करने की सिफारिश की जाती है। दूसरे, क्योंकि सौंदर्य प्रसाधनों में कच्चे माल की सामग्री और डिज़ाइन शामिल होंगे, विभिन्न देशों में कॉस्मेटिक अवयवों के लिए अलग-अलग मानक होते हैं, और यह कई देशों के कॉस्मेटिक नियमों को पूरा कर सकता है, जिसका अर्थ यह भी है कि यह कारखाना अधिक भरोसेमंद है!

क्या कोई स्वतंत्र गुणवत्ता निरीक्षण विभाग है?

कॉस्मेटिक निर्माता को चुनने का अंतिम कौशल यह तय करना है कि सौंदर्य प्रसाधन कारखाने में पूर्ण गुणवत्ता निरीक्षण प्रणाली है या नहीं। यदि हां, तो उत्पादों की गुणवत्ता की अधिक गारंटी होगी। BEAUNION के पास उत्पादन और खरीद विभाग से स्वतंत्र एक गुणवत्ता निरीक्षण विभाग है, जो गुणवत्ता निरीक्षण उपकरणों का एक पूरा सेट प्रदान करता है, जिसमें फॉर्मूला निरीक्षण, पैकेजिंग सामग्री निरीक्षण, मुद्रण परीक्षण, बैक्टीरिया निरीक्षण उपकरण, उच्च और निम्न तापमान चक्र इनक्यूबेटर, पुलिंग बल परीक्षण शामिल है। सख्त जांच और नियंत्रण के माध्यम से आसंजन परीक्षण आदि उच्चतम गुणवत्ता वाले उत्पाद उपलब्ध कराने पर जोर देते हैं।

सौंदर्य प्रसाधन निर्माता अनुशंसा- बीयूनियन कलर्स कंपनी, लिमिटेड।

सौंदर्य प्रसाधन निर्माता की आपकी पहली पसंद के रूप में, BEAUNION विभिन्न प्रकार के सौंदर्य प्रसाधन और त्वचा देखभाल उत्पाद OEM OEM विकल्प प्रदान करता है, जिसमें आईलाइनर, भौं पेंसिल, लिपस्टिक, फाउंडेशन, लोशन इत्यादि शामिल हैं। यदि आपको उत्पाद विकास और डिज़ाइन के बारे में कोई जानकारी नहीं है, तो BEAUNION भी प्रदान करता है एक वन-स्टॉप सेवा. अनुकूलित अनुसंधान और विकास फॉर्मूला, रंग मिलान सेवा और पैकेजिंग डिजाइन से लेकर तैयार उत्पाद तक 50 से अधिक वर्षों के ओईएम अनुभव के माध्यम से, प्रत्येक चरण आपकी आवश्यकताओं के अनुसार पेशेवर सलाह पर आधारित है। इसके अलावा, BEAUNION एक सौंदर्य प्रसाधन निर्माता भी है जो GMP विनिर्देशों और उपकरणों को पूरा करता है । इसने अंतर्राष्ट्रीय ISO 22176 प्रमाणीकरण पारित कर दिया है, राष्ट्रीय कॉस्मेटिक FDA जैसे अन्य वैश्विक नियमों का अनुपालन करता है, और BEAUNION पशु परीक्षणों का उपयोग नहीं करता है। हम आपको उच्चतम गुणवत्ता वाले उत्पाद और सेवाएँ प्रदान करने के लिए विभिन्न गुणवत्ता नियंत्रण आवश्यकताओं, उत्तम उपकरण और पेशेवर तकनीक पर जोर देते हैं।

निष्कर्ष के तौर पर

सौंदर्य प्रसाधन ब्रांड स्थापित करने में उत्पाद विकास, पैकेजिंग डिजाइन, बजट इत्यादि सहित कारकों की एक विस्तृत श्रृंखला पर विचार करने की आवश्यकता है। इसके अलावा, सौंदर्य प्रसाधन दैनिक आवश्यकताएं हैं जो मानव त्वचा के करीब हैं, यह आवश्यक है कि इसे और अधिक कठोर बनाने की आवश्यकता है कच्चे माल की गुणवत्ता, स्वच्छता और सुरक्षा, पैकेजिंग लेबल आदि पर नियंत्रण और प्रमाणन... और उपरोक्त जटिल प्रक्रियाओं में उत्कृष्ट सौंदर्य प्रसाधन निर्माताओं द्वारा सहायता की जा सकती है! BEAUNION के पास कॉस्मेटिक्स OEM का 50 से अधिक वर्षों का अनुभव है, जो कॉस्मेटिक पेन, फाउंडेशन आदि के विकास में विशेषज्ञता रखता है, और उसके पास एक प्रयोगशाला, फैक्ट्री क्षेत्र और एक R&D टीम है, जिसने ISO 22716 कॉस्मेटिक्स GMP अंतर्राष्ट्रीय प्रमाणन मानक पारित किया है। केवल आपकी आवश्यकताओं और बजट को पूरा कर सकता है, पेशेवर OEM, ODM सेवा मोड प्रदान कर सकता है, और साथ ही, आपके ब्रांड के सपने को साकार करने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले सौंदर्य प्रसाधनों का अधिक लचीला उत्पादन प्रदान कर सकता है!

यदि आपके पास कॉस्मेटिक OEM आवश्यकताएं हैं, तो हमसे संपर्क करने का स्वागत है।

संकेत शब्द की खोज

समाचार पत्रिका के लिए सदस्यता लें

नाम
ईमेल
संपर्क करें TOP