• घर
  • ब्लॉग
  • आपके लिए टिप्स
  • कॉस्मेटिक सामग्री और फॉर्मूलेशन के बारे में क्या ध्यान देना चाहिए? सामान्य मेकअप उत्पादों का विस्तृत परिचय।

कॉस्मेटिक सामग्री और फॉर्मूलेशन के बारे में क्या ध्यान देना चाहिए? सामान्य मेकअप उत्पादों का विस्तृत परिचय।

化妝品成分-2

कॉस्मेटिक सामग्री और फॉर्मूलेशन के बारे में क्या ध्यान देना चाहिए? सामान्य मेकअप उत्पादों का विस्तृत परिचय।

सौंदर्य की निरंतर खोज के इस युग में, लिंग की परवाह किए बिना त्वचा देखभाल उत्पाद और सौंदर्य प्रसाधन सभी के लिए आवश्यक हैं। कई बुटीक ब्रांड जो मूल रूप से सौंदर्य प्रसाधन नहीं बनाते हैं, उन्होंने व्यावसायिक अवसरों का लाभ उठाया है। यहां मशहूर हस्तियां, मनोरंजनकर्ता और केओएल भी हैं... इस उद्योग में निवेश करना शुरू करें। यदि आप चाहते हैं कि आपका उत्पाद अच्छी तरह से बिके, तो बेहतर होगा कि आप विकास में भाग लें। आज, हम सौंदर्य प्रसाधनों के निर्माण में ध्यान केंद्रित करने के लिए मुख्य बिंदुओं को साझा करने जा रहे हैं, पूरी तरह से समझने के बाद कि यह भविष्य के विपणन चरण में और अधिक विश्वसनीय होगा!

विभिन्न उत्पादों के लिए कॉस्मेटिक अवयवों के निर्माण में क्या विचार किया जाना चाहिए?

विभिन्न प्रकार के सौंदर्य प्रसाधन उत्पाद हैं, जैसे फाउंडेशन, ब्लश,
लिपस्टिक, लिप लाइनर, आई शैडो, आइब्रो पेन, आईलाइनर, मस्कारा, ग्लिटर और अन्य कॉस्मेटिक उत्पाद। प्रत्येक की बनावट अलग होती है और उसमें अलग-अलग कॉस्मेटिक तत्व होते हैं। आपसे परिचित कराने के लिए एक उदाहरण के रूप में सामान्य कॉस्मेटिक उत्पादों को लें:

नींव

प्राकृतिक कवरेज प्राप्त करने के लिए फाउंडेशन को त्वचा पर एक बड़े क्षेत्र को कवर करने की आवश्यकता होती है, त्वचा के दाग-धब्बों को कवर करना होता है, मेकअप को लंबे समय तक टिकाए रखना होता है, और मुंहासे नहीं होते हैं ताकि उत्पाद को अच्छी समीक्षा मिले, यही है यही कारण है कि सौंदर्य प्रसाधनों का निर्माण और गुणवत्ता बहुत महत्वपूर्ण है। विभिन्न माँगें कॉस्मेटिक सामग्री और फ़ॉर्मूले की तैयारी को प्रभावित करेंगी। आप निम्नलिखित दिशाओं पर विचार कर सकते हैं. आप किस प्रकार की नींव विकसित करना चाहते हैं? इसके अलावा, फाउंडेशन के प्रभाव को समृद्ध करने के लिए त्वचा देखभाल सामग्री जोड़ना है या नहीं, एक आदर्श फाउंडेशन बनाने के लिए सौंदर्य प्रसाधन निर्माता के साथ चर्चा की जा सकती है!

विचारणीय बिंदु

  • बनावट: क्रीम फाउंडेशन, लिक्विड फाउंडेशन, सीरम फाउंडेशन, पाउडर कॉम्पैक्ट, फाउंडेशन स्टिक, प्राइमर, कंसीलर
  • प्रभाव: हाइड्रेटिंग ड्यूई फ़िनिश, दोषरहित मैट फ़िनिश, प्राकृतिक फ़िनिश,
  • उपयुक्त त्वचा के प्रकार: शुष्क त्वचा, तैलीय त्वचा, संवेदनशील त्वचा, मिश्रित त्वचा

पाउडर की खुदरा बिक्री

फेस पाउडर का मुख्य प्रभाव मेकअप को सेट करना और मेकअप को स्थिर बनाए रखना है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि सौंदर्य प्रसाधनों का निर्माण मेकअप की दृढ़ता को प्रभावित करेगा। इसके अलावा, बाजार में आम फेस पाउडर में पारदर्शी पाउडर और रंगीन फेस पाउडर होता है। मुख्य अंतर यह है कि रंगीन पाउडर रंगत को संशोधित कर सकता है, जैसे लालिमा, पीलापन, नीरसता आदि, और पाउडर की सुंदरता पर भी ध्यान देने योग्य है, जो मेकअप की नाजुकता को प्रभावित करेगा।

विचारणीय बिंदु

  • श्रृंगार की दृढ़ता.
  • पाउडर की सुंदरता
  • त्वचा का रंग बदला जा रहा है या नहीं
·

शर्म

ब्लश टेक्सचर कई प्रकार के होते हैं, जिनमें पाउडर ब्लश, क्रीमी ब्लश, लिक्विड ब्लश और ब्लश स्टिक शामिल हैं। सबसे चिंता की बात यह है कि जब आप ब्लश लगाते हैं तो वह बहुत भारी होता है, इसलिए आप इस पर विचार कर सकते हैं कि क्या बनावट का उपयोग करना आसान है, रंग कितना अच्छा है और ब्लश का टोन कितना अच्छा है। यदि आप एशियाई बाजार पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, तो आपको रंग पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है, ताकि एशियाई लोगों की गर्म त्वचा भी प्राकृतिक रंग दिखा सके।

विचारणीय बिंदु

  • बनावट: ब्लश केक, ब्लश स्टिक, ब्लश क्रीम, ब्लश क्रीम, लिक्विड ब्लश
  • रंग टोन: गुलाबी, नारंगी, या विशेष रंग (जैसे बैंगनी या नग्न टोन)
  • रंग प्रतिपादन: आमतौर पर ब्लश क्रीम अधिक रंजित होती है, और तरल ब्लश अधिक प्राकृतिक होता है

लिपस्टिक

सभी प्रकार के लिप टिंट को संदर्भित करता है जो बाजार में आम हैं, जैसे कि लिपस्टिक, लिप ग्लॉस, लिप स्टेन, लिप ऑयल, आदि। लिप टिंट को कम न समझें। यह देखते हुए कि बाज़ार में लिप टिंट उत्पादों में बहुत सारे बदलाव हुए हैं, आप जानते हैं कि ऐसी कई चीज़ें हैं जिन्हें सौंदर्य प्रसाधनों के फ़ॉर्मूले में समायोजित किया जा सकता है, उदाहरण के लिए, आप जो लुक चाहते हैं वह ड्यूई, मैट या सेमी-मैट है ; और क्या आप बनावट को क्रीम या तरल बनाना चाहते हैं। कुछ लिप टिंट में त्वचा की देखभाल करने वाले तत्व भी होते हैं, जो होंठों को पोषण देते हैं और साथ ही होंठों पर मेकअप भी लगाते हैं; इसमें यह भी शामिल है कि क्या मेकअप लगाने के बाद होंठों की झुर्रियाँ संशोधित हो जाती हैं, होंठों के रंग का स्वाद, क्या इससे कप पर दाग लग जाएगा, लगातार बना रहना, आदि ऐसी चीजें हैं जिनका उपभोक्ता ध्यान रखेंगे, और इन्हें इसमें शामिल किया जा सकता है लिप टिंट के विकास पर विचार चल रहा है।

विचारणीय बिंदु

  • बनावट: लिपस्टिक, लिप स्टेन, लिप ग्लॉस, लिप ऑयल
  • मेकअप: डेवी, सैटिन, मैट, सेमी-मैट
  • अन्य: स्वाद, होंठ झुर्रियों में संशोधन, स्थायित्व, और रंग संतृप्ति।

आई शेडो

आई शैडो को मुख्य रूप से आई शैडो कॉम्पैक्ट, आई शैडो पेन और आई शैडो क्रीम में वर्गीकृत किया गया है। उनमें से, आई शैडो कॉम्पैक्ट को दबाए गए पाउडर के माध्यम से पैलेट में दबाया जाता है। आई शैडो पेन ले जाना आसान है और इसका उपयोग ऊपरी पलकों को रंगने या निचली पलकों को हाइलाइट करने के लिए किया जा सकता है। सबसे अलग है आईशैडो क्रीम, अलग-अलग उपयोग के लिए अलग-अलग फॉर्मूलेशन की आवश्यकता होती है। यदि इसे आईशैडो प्राइमर के रूप में उपयोग किया जाता है, तो इसे पलकों की सुस्ती को संशोधित करने, ऊपरी पलकों को चिकना बनाने और आपको आंखों का मेकअप लगाने में आसानी देने में सक्षम होना चाहिए। सामान्य आईशैडो के तौर पर रंग और टिकाऊपन पर ध्यान देना जरूरी है।

विचारणीय बिंदु

  • बनावट: पाउडर, आईशैडो पेन, आईशैडो क्रीम
  • उपयोग: पलकों को रंगने के लिए, पलक प्राइमर (सुस्तपन + मेकअप को संशोधित करना), निचली पलक को हाइलाइट करना

भौंह श्रृंगार

ब्रो पेन सबसे आम ब्रो मेकअप उत्पाद है। कोर इंजेक्शन तकनीक के माध्यम से, सभी कॉस्मेटिक सामग्रियों को रिफिल में दबाया जाता है और एक पेंसिल आकार में बनाया जाता है। उपयोग करने के विभिन्न तरीकों के अनुसार, इसे ट्विस्टेबल आइब्रो पेंसिल, शार्पनेबल प्रकार और डिपिंग प्रकार में वर्गीकृत किया गया है। आइब्रो पेंसिल को गोल, त्रिकोणीय और हेक्सागोनल आइब्रो पेंसिल में विभाजित किया गया है। आईलाइनर की तरह लिक्विड आइब्रो पेंसिल भी उपलब्ध हैं, और इन्हें पेन टिप बनाने के लिए आवश्यकता के अनुसार अनुकूलित भी किया जा सकता है। त्वचा की देखभाल के प्रभाव वाली आइब्रो पेंसिल में त्वचा की सुरक्षा के लिए विटामिन ए और विटामिन ई भी मिलाया जा सकता है; अन्य सामान्य आइब्रो मेकअप में आइब्रो पाउडर, आइब्रो जेल, आइब्रो मस्कारा आदि शामिल हैं, और आप त्वचा देखभाल सामग्री जोड़ने के लिए सौंदर्य प्रसाधन निर्माताओं के साथ भी संवाद कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, विकसित उत्पादों को लंबे समय तक उपयोग के बाद आइब्रो की मोटाई बढ़ाने दें, जो उत्पादों को लॉन्च करते समय विपणन बिंदु के रूप में उपयोग किया जा सकता है।

विचारणीय बिंदु

  • बनावट: ब्रो पेन, पाउडर, आइब्रो जेल, आइब्रो वैक्स, ब्रो मस्कारा, तरल
  • रंग टोन: हल्का भूरा, गहरा भूरा, विशेष रंग
  • अन्य: त्वचा देखभाल सामग्री जोड़ना है या नहीं

आईलाइनर

आईलाइनर को मुख्य रूप से लिक्विड आईलाइनर, जेल आईलाइनर और क्रीम आईलाइनर में विभाजित किया गया है। लिक्विड आईलाइनर और जेल आईलाइनर ज्यादातर उपभोक्ताओं द्वारा उपयोग किए जाते हैं क्योंकि इन्हें खींचना आसान होता है और उपयोग में आसान होता है। आईलाइनर का उपयोग आईलाइनर ब्रश के साथ किया जा सकता है, जो उन लोगों के लिए उपयुक्त है जिनके पास बेहतर मेकअप कौशल या पेशेवर मेकअप कलाकार हैं। गैर-स्मार्टिंग हासिल करने के अलावा, जब आप आईलाइनर विकसित करते हैं तो आप रंग और पानी प्रतिरोध पर भी विचार कर सकते हैं।

विचारणीय बिंदु

  • बनावट: तरल, जेल, क्रीम
  • रंग: काला, भूरा और अन्य विशेष रंग
  • दीर्घायु: जलरोधक, पसीनारोधी, धब्बारोधी
  • अन्य: क्या गर्म पानी से निकालना संभव है?

काजल

मस्कारा कॉस्मेटिक का फॉर्मूला जल्दी सूखने वाला, दाग-रोधी और लंबे समय तक चलने वाला होना चाहिए। पलकों को लंबा और घना बनाने के लिए, फॉर्मूला में थोड़ी मात्रा में फाइबर मिलाने की जरूरत होती है। उपयोग के बाद, पलकें घनी, लंबी और प्राकृतिक कर्ल वाली होंगी। क्या ब्रश टिप का उपयोग करना आसान है? क्या फाइबर प्राकृतिक रूप से पलकों पर चिपक सकता है? कितना बड़ा और लम्बा? क्या मेकअप प्राकृतिक दिखता है? क्या इससे आपकी आंखें खराब हो जाएंगी? क्या इसे हटाना आसान है? काजल के विकास में सभी कारकों पर विचार करने की आवश्यकता है।

विचार

  • प्रभाव: लंबा करना, आयतन बढ़ाना
  • टिकाऊपन: जलरोधक, स्वेटप्रूफ़, दाग-रोधी
  • रंग: काला, भूरा और अन्य विशेष रंग
  • अन्य: क्या गर्म पानी, ब्रश एप्लीकेटर प्रकार से निकालना संभव है

कॉस्मेटिक सामग्री चुनते समय क्या ध्यान देना चाहिए?

नियमों

ताइवानी "कॉस्मेटिक लेबल, मैनुअल और पैकेज के विनियम" के अनुसार, कॉस्मेटिक को चीनी भाषा में विवरण के साथ चिह्नित किया जाना चाहिए। यदि वहां नशीली दवाएं हैं, तो मुख्य घटक का नाम और सामग्री, लाइसेंस नंबर और सावधानियां अवश्य अंकित की जानी चाहिए। उदाहरण के लिए: "स्वास्थ्य मंत्रालय (विभाग) नं.
000000", स्वास्थ्य मंत्रालय (विभाग) कॉस्मेटिक आयात चरित्र संख्या ○○○○○○"।

उत्पाद जानकारी में शामिल होना चाहिए:
  1. प्रोडक्ट का नाम
  2. निर्माता का नाम और पता
  3. आयातक का नाम और पता
  4. सामग्री भार (क्षमता)
  5. भंडारण विधि और शेल्फ जीवन
  6. पूर्ण सामग्री (चीनी और अंग्रेजी दोनों स्वीकार्य हैं)
  7. प्रयोजन, उपयोग
  8. बैच संख्या या निर्माण की तारीख

सुरक्षा

सौंदर्य प्रसाधनों में सीसा, कैडमियम, आर्सेनिक और पारा जैसे कई प्रतिबंधित तत्व हैं। भारी धातु की सामग्री मानक से अधिक नहीं होनी चाहिए, और कुछ अवयव निषिद्ध हैं, जैसे मानव कोशिकाएं, ऊतक और स्टेम सेल अर्क, अवैध कॉस्मेटिक अवयव उपभोक्ताओं के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं, और उन पर 5 मिलियन एनटीडी तक का जुर्माना लगाया जाएगा। इन एडिटिव्स की सुरक्षा हमारी विशेषता है, और हमें ब्रांड मालिकों का मार्गदर्शन करने और पुष्टि और नियंत्रण में उनकी सहायता करने की आवश्यकता है।

परीक्षा

सामान्य कॉस्मेटिक निरीक्षण वस्तुओं में सूक्ष्मजीव, भारी धातु, प्लास्टिसाइज़र और संरक्षक शामिल हैं। अच्छी सेवा वाले कॉस्मेटिक निर्माता निरीक्षण प्रस्तुत करने में सहायता करेंगे और सीओए और एमएसडीएस जैसे अपने उत्पादों के लिए प्रासंगिक दस्तावेज प्रदान करेंगे, ताकि ब्रांड मालिकों और उपभोक्ताओं को कॉस्मेटिक सामग्री के स्रोत के बारे में अधिक आश्वस्त किया जा सके।

निष्कर्ष

आज BEAUNION सामान्य कॉस्मेटिक सामग्रियों का ज्ञान साझा करता है। बड़ी संख्या में सौंदर्य प्रसाधन बनाना एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय है। सुंदरता की तलाश करने वाली इस पीढ़ी में, सौंदर्य प्रसाधन जीवन के करीब आवश्यक आपूर्ति हैं, और वे कई लड़कियों के लिए आत्मविश्वास का एक अनिवार्य स्रोत भी हैं!

क्या आप किसी सौंदर्य प्रसाधन निर्माता या मेकअप निर्माता की तलाश में हैं? यह अनुशंसा की जाती है कि आप एक अनुभवी सौंदर्य प्रसाधन निर्माता खोजें। हम आपको सौंदर्य प्रसाधनों के निर्माण पर अधिक पेशेवर सलाह प्रदान कर सकते हैं और आपके ब्रांड उत्पादों को अधिक प्रतिस्पर्धी बना सकते हैं।

BEAUNION 50 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ एक सौंदर्य प्रसाधन निर्माता है, प्रचुर मात्रा में निर्यात अनुभव आपके ब्रांड को दुनिया में आगे बढ़ने में एक महत्वपूर्ण मदद है। हम उच्च गुणवत्ता वाली पेशेवर सेवाओं का वन-स्टॉप उत्पादन प्रदान करते हैं। यदि आप मेकअप और सौंदर्य प्रसाधन निर्माता या निजी लेबल की तलाश में हैं, तो कृपया हमसे संपर्क करें
cta-banner-english

संकेत शब्द की खोज

समाचार पत्रिका के लिए सदस्यता लें

नाम
ईमेल
संपर्क करें TOP